भांग बचाएगी Covid-19 वायरस के खतरे से, पेश है एक खास रिपोर्ट। (Cannabis Plant) Bhang se Corona ka ilaaj

bhang khane ke fayde

हाल ही में हुए एक ताजा अध्ययन में यह पता चला है कि भांग संतुलित सेवन करना हमें covid-19 वायरस के खतरे से बचा सकता है। भांग एक औषधीय पौधा है जिसका उपयोग विभिन्न उद्योग और चिकित्सा क्षेत्र में किया जाता है।

Oregon state university के ताजा शोध के अनुसार भांग के अर्क में cannabigerolic acid (CBGA) पाया जाता है जो कोविड-19 वायरस के स्पाइक्स को ठीक उसी प्रकार बांध सकता है जैसा कि शरीर के एंटीबॉडी बांधते हैं। इस प्रकार भांग प्रभावी रूप से इस वायरस को शरीर की कोशिकाओं में प्रवेश करने से रोकती है।

मौजूदा मिली जानकारी के अनुसार कोविड-19 के मरीजों को ठीक करने के लिए मौखिक रूप से सेवन करने के लिए CBGA और CBDA दिया जा रहा है।

वर्तमान में कोरोना वायरस से बचने के लिए लोग सैनिटाइजर, मास्क, आइसोलेशन साफ सफाई आदि विधियों का प्रयोग कर रहे हैं। कोविड-19 वायरस से बचने के लिए भांग का प्रयोग इसी प्रकार का एक साधन माना जा रहा है।

यूनिवर्सिटी की रिसर्च के बाद भांग में पाया जाने वाला एक अन्य कंपाउंड भी सामने आया है जिसका नाम है THCA. यह कंपाउंड भी कोरोना वायरस से बचाव के लिए उपयोगी माना गया है, हालांकि इस पर अभी रिसर्च जारी है।

शोधकर्ता Breemen के अनुसार यदि भांग का सेवन किया जाता है तो यह उपरोक्त योगिक व्यक्ति के रक्त प्रवाह में उपस्थित हो जाते हैं और covid-19 वायरस से सुरक्षा प्रदान करते हैं।

Original Reference Link is given below

Oregonian/OregonLive, T. A. L. |. (2022, January 12). Hemp compounds could prevent COVID-19 from infecting cells, Oregon research finds. Oregonlive.

आपके अनुसार यह शोध कोविड-19 से लड़ने के लिए कितनी प्रभावी हो सकती है? कृपया कमेंट बॉक्स में कमेंट करके अवश्य बताएं।

नोट यह लेख और हमारी वेबसाइट गांजा, भांग या ऐसे ही अन्य किसी भी उत्पाद को प्रमोट नहीं करती है। पाठक स्वविवेक से काम लें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here